Friday 15 December 2017

60 सेकंड बाइनरी विकल्प फाइबोनैचि


द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग के लिए फिबोनाची रणनीति निम्नलिखित में फिबोनैकी रणनीति का विवरण दिया गया है जिसका उपयोग टचोनो टच बाइनरी विकल्प के व्यापार में किया जा सकता है। यह एक लंबी अवधि की रणनीति है जो एक बड़ा भुगतान कर सकती है। द्विआधारी विकल्प ट्रेडिंग के लिए फिबोनाची रणनीति निम्नलिखित बताते हैं कि संभावित पॉइंट्स की पहचान करने के लिए फिबोनैचि रिट्रेसमेंट टूल का उपयोग कैसे किया जा सकता है, जिस पर परिसंपत्ति की कीमत वापस ले सकती है, और इन बिंदुओं को स्पर्शोनो टच व्यापार के लिए मूल्य लक्ष्यों को सेट करने के आधार के रूप में उपयोग कर सकता है। इस रणनीतियों के लिए बैटनमार्क प्लेटफॉर्म का उपयोग करना पसंद करने के कारण निम्नानुसार है: ए) बैटनमार्क प्लेटफॉर्म से व्यापारी को अपनी समाप्ति का चयन करने की अनुमति मिलती है अपनी समाप्ति के समय का चयन करने में सक्षम होने के नाते आपको चारों ओर खेलने के लिए कुछ लचीलापन मिलती है। बी) बेतनमाकेट पर पेआउट संरचना ऐसी है कि ट्रेडों के सबसे असंभाव्य व्यापारियों को बहुत कम लागत आएगा और अधिक भुगतान किया जाएगा। यह रणनीति एक दैनिक चार्ट पर खेली जाती है जहां व्यापार का परिणाम बहुत स्पष्ट नहीं है। ऐसे ट्रेडों के लिए, बैटनमेट्स उन शर्त को आसानी से कीमत देते हैं कि व्यापारी आसानी से 100 से अधिक का भुगतान करने के लिए आसानी से कर सकता है। आइए अब रणनीति का विवरण दें। फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट टूल के साथ टच नॉन टच को ट्रेडिंग फिबोनैकी रणनीति के लिए, हम अपने विश्लेषण के लिए दैनिक चार्ट का उपयोग करेंगे। इस रणनीति के पीछे की अवधारणा उन क्षेत्रों की पहचान करना है, जिनके लिए विशेष रूप से मजबूत प्रवृत्ति के बाद परिसंपत्ति की कीमत वापस आ जाएगी। परिसंपत्ति की प्रवृत्ति प्राप्त करने का एकमात्र तरीका समय की अवधि के दौरान इसकी कीमत व्यवहार को देखने के लिए है, और यह केवल दैनिक चार्ट का उपयोग करके किया जा सकता है फिबोनैकी रणनीति उपकरण (इन्वेस्टोपेडैसिफिब्बैनासीएसीटीएसीएशन। एएसपी) का इस्तेमाल करते हुए, व्यापारी को पांच संभव स्थान मिलते हैं जहां वह एक टच विकल्प व्यापार सेट कर सकते हैं। फिबोनैचि रिट्रेसमेंट टूल का उपयोग कैसे किया जाता है?) पहला कदम रिट्रेसमेंट बिंदुओं का पता लगा रहा है। एक अपट्रेंड में, यह सबसे कम बिंदु से चार्ट के आधार पर किया जाता है कि मूल्य चार्ट पर (स्विंग कम) उच्चतम बिंदु तक चार्ट पर बना हुआ है (मूल्य उच्च)। बी) एक डाउनथ्रेंड में, फिबोनैचि चार्ट पर उच्चतम बिंदु (स्विंग ऊँचा) से सबसे निम्न बिंदु तक का पता लगाया जाता है कि मूल्य क्रिया चार्ट पर (स्विंग कम) बना दिया है। जब यह व्यापारी द्वारा किया जाता है, तो फाइबोनैचि रिट्रेजमेंट के पांच स्तर निम्नानुसार दिखाई देंगे: 23.6, 38.2, 50, 61.8 और 100. एक बार फिबोनैसी टूल के साथ ट्रेस होने पर, अगला सवाल यह है कि: एक व्यापारी कैसे करता है जानिए कि फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट कब खत्म हो जाएगा और कीमत इसकी पिछली चाल जारी रखती है व्यक्तिगत शोध ने दिखाया है कि स्टेचैस्टिक्स थिसीलेटर इस संबंध में एक उपयोगी उपकरण है। नीचे की ओर से रेटेजमेंट में ओवरस्टोल्ड स्तर पर पार करके, एक व्यापारी यह तय कर सकता है कि फिबोनैचि रिट्रेसमेंट स्तर पर परिसंपत्ति का रिट्रेसमेंट समाप्त हो जाएगा, और पिछली प्रवृत्ति में बढ़ोतरी शुरू हो जाएगी। इसी तरह, एक ऊपरी रिट्रेसमेंट में, ओवरबोत्त स्तर पर फिबोनैचि क्रॉसिंग को ट्रेडर दिखाई देगा जहां डाउनटेन्ड को फिर से शुरू करने के लिए परिसंपत्ति अपनी रिट्रेसमेंट खत्म कर देगी। नीचे दिए गए स्नैपशॉट इन बिंदुओं को दर्शाता है: फिबोनैकी रणनीति से व्यापार द्विरेषाओं का उपयोग करने से, यह स्पष्ट है कि निम्नलिखित रिट्रेसमेंट स्तरों को टच व्यापार के लिए मूल्य लक्ष्यों के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है: a) 23.6 रिट्रेसमेंट स्तर को हमेशा पुन: कीमत, इसलिए इसका उपयोग टच व्यापार स्ट्राइक मूल्य के रूप में किया जाना चाहिए दैनिक चार्ट पर विश्लेषण किए जाने के बाद इस व्यापार की समाप्ति 7 दिनों से कम नहीं होनी चाहिए। ख) दूसरे व्यापार के लिए, स्ट्राइक प्राइस के रूप में 38.2 रिट्रेसमेंट लाइन का उपयोग करें। अधिक बार नहीं, इस स्तर का उल्लंघन होगा या कम से कम उस क्षेत्र का निर्माण होगा जहां रिट्रेसमेंट समाप्त हो जाएगा, स्टोकैस्टिक्स सूचक के क्रॉस द्वारा पुष्टि की जाएगी। ग) स्टोकैस्टिक्स सूचक के क्रॉस के बाद, व्यापारी एक तिहाई व्यापार सेट कर सकता है। यदि 50 फिबोनासी लाइन पर क्रॉस हुआ, तो 3 डी टच व्यापार के लिए मूल्य लक्ष्य के रूप में 38.2 फिबोनासी लाइन का उपयोग करें। यदि 61.8 फिबोनैचि लाइन पर क्रॉस हुआ, तो मूल्य लक्ष्य के रूप में 50 फिबो लाइन का उपयोग करें। डी) 618 फिबोनैचि लाइन में क्रॉस हुआ, तो तीसरी व्यापार के लिए मूल्य लक्ष्य के रूप में 50 लाइन का उपयोग करने के बाद 38.2 फिबो लाइन पर 4 वें टच व्यापार के लिए एक अवसर है। न टच व्यापार के लिए, रुको जब तक स्टोकैस्टिक्स थरथरानवाला नॉन टच मूल्य लक्ष्य निर्धारित करने से पहले एक फिबोनाची स्तर पर पार हो गया हो। यदि क्रॉस एक ओवरस्टोल्ड क्षेत्र में है, तो व्यापार के लिए फ़िबो स्तर के नीचे मूल्य लक्ष्य का उपयोग करें। यदि क्रॉस ओवरबाट क्षेत्र में था, तो व्यापार के लिए उस फ़िबो स्तर से ऊपर एक मूल्य लक्ष्य का उपयोग करें। फिबोनैची के साथ बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग सिस्टम बहुत सारे व्यापारियों ने ऑनलाइन व्यापार करने के लिए फिबोनैचि रिट्रेसमेंट का उपयोग किया है, क्योंकि वे बाजार पर कीमतों के स्तर को प्रभावित कर सकते हैं । अब हम उनको द्विआधारी विकल्पों पर अच्छे लाभ बनाने के लिए उपयोग करने का प्रयास करेंगे: फिबोनैकी द्विआधारी विकल्प रणनीति फिबोनैचि रेट्रेसमेंट्स के साथ द्विआधारी विकल्पों के लिए रणनीति अतीत में हमने एक रणनीति पेश की थी जिसमें फाइबोनैचि (रिट्रेसमेंट्स और फ़ैन लाइन) का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन अब हम निम्न मानों के रिट्रेसमेंट के साथ ही द्विआधारी विकल्पों के बाजार में प्रवेश के उत्कृष्ट संकेत देख सकते हैं: चलो रणनीति देखें: 1. सबसे पहले एक ग्राफ में 1 मिनट के टीएफ एक स्विंग (ऊपर की ओर या नीचे) के साथ ढूँढ़ने देता है जो अपनी शक्ति को पार्श्वराशि की शुरुआत के साथ या प्रवृत्ति का एक स्पष्ट उलटा भी लगता है। 2. फिर, सुविधा के लिए न्यूनतम और अधिकतम अंक स्विंग की सुविधा देता है, अधिकतम कॉल A को अधिकतम और न्यूनतम बी। 3. हमारे मंच से फिबोनैचि रिट्रेजमेंट लेते हैं और ए और बी में शामिल हो जाते हैं, हमेशा ए से बी में चलते हैं, जो अधिकतम से लेकर न्यूनतम तक होती है। 4. ग्राफ़ पर कई स्तर दिखाई देंगे, जिनमें से 61.8, 50, 38 5. उपरोक्त लिखित स्तर हैं, जिन पर हम कीमत पर अस्थायी पलटाव की उम्मीद कर सकते हैं। 6. अगर हम एक ऊपरी संदर्भ स्विंग में हैं (जैसे निम्न चित्र में से एक), तो हम इन स्तरों पर 60 सेकंड की समाप्ति के साथ कुछ कॉल (अप) खोलेंगे। अगर हम एक नीचे संदर्भ स्विंग में हैं, तो हम 60 सेकंड की समाप्ति के साथ कुछ डालता (डाउन) खोलेंगे। यहाँ हम जो देखते हैं जब हम एक फिबोनैचि का पता लगाते हैं: इस रणनीति के विकास यहां दिए गए हैं जैसा कि आप देख सकते हैं कि हमने 4 में से 4 में निवेश किया था, जिसे हमने निष्पादित किया था। आपको पता चल जाएगा कि इन स्तरों का पता लगाया जाएगा और परीक्षण और कई बार कोशिश की जाएगी, दोनों के रूप में resistances और समर्थन के रूप में। इसके अलावा, एक बार स्विंग का शोषण समाप्त हो गया, हम अगले स्विंग (हमारी छवि के मामले में, एक नया नीचे स्विंग) पर नए फिबोनैचि को वापस कर सकते हैं और वापस ले सकते हैं, जो नए प्रवेश सिग्नल की शुरुआत कर सकते हैं। यह कहना बेकार है कि यह रणनीति हमेशा 100 रिटर्न की पेशकश नहीं कर सकती है, और सभी रणनीतियों की तरह, इसका बहुत जोखिम भरा है और इसलिए सही भावना के साथ सामना किया जाना चाहिए। हालांकि मैं यह कह सकता हूं कि अक्सर बहुत लाभदायक बताया जाता है और इसलिए मैं सभी को यह कोशिश करने की सलाह देता हूं, शायद एक डेमो अकाउंट या पेपर पर। इस रणनीति को लागू करने के लिए मैं एक त्वरित प्रतिक्रिया के साथ एक दलाल का उपयोग करने की सलाह देता हूं। हमेशा की तरह, आईडी इस रणनीति को बेहतर बनाने के लिए आपके फ़ीडबैक प्राप्त करना चाहती है इस प्रकार की रणनीति के लिए अनुशंसित दलाल ये हैं, जो 60 सेकेंड के निवेश की अनुमति देता है और इनमें न्यूनतम प्रतिक्रिया समय होता है, जैसे कि 24 विकल्प। देवदार वित्त ऑप्शनबिट। EURUSD पर 60-सेकंड के विकल्प चुनते हैं: 610 आईटीएम (6 आईटीएम, 3 ओटीएम, 1 एटीएम) पिछले सोमवार की तरह, मैंने 60-सेकंड के कुछ विकल्प चुनने का फैसला किया। मैंने अपनी मूल रणनीति (जैसा कि वर्तमान में खड़ा है) समझाया है जब इस मामले पर मेरी पहली पोस्ट में इस प्रकार के व्यापार की बात आती है। 60-सेकंड के विकल्प पदों के लिए, मैं अपनी टिप्पणी सामान्य से थोड़ा अलग करता हूं ट्रेडों की सामान्य मात्रा से अधिक होने के कारण, मैं प्रत्येक व्यापार को स्क्रीनशॉट में प्रत्येक नंबर के अनुसार लेबल करता हूं और उन्हें इसके नीचे व्यक्तिगत रूप से वर्णन करता हूं। I8217ve ने भी बाजार में अलग-अलग क्षेत्रों को पत्र द्वारा चिह्नित किया, जिसे मैं चर्चा करना चाहता हूं, साथ ही साथ। 1 जब मैंने 2:45 पूर्वाह्न ईएसटी के आसपास व्यापार शुरू किया, तो मेरे पास दो तत्काल समर्थन स्तर थे, जहां वर्तमान में बाजार 1.33188 पर समर्थन 1 लाइन और 1.3664 पर 23.6 फिबोनैक्की स्तर (कीमत चाल 1.20411-1.37104 से तैयार) के साथ व्यापार कर रहा है। जब कीमत में 1 लाइन का समर्थन किया तो मैंने प्रतीक्षा करने का फैसला किया और कॉल विकल्प सेट अप से 23.6 फिब सीधे नीचे दिया गया। जब बाजार एक महत्वपूर्ण फिबोनाची स्तर के पास होता है, तो यह लगभग हमेशा परीक्षण करता है। सामान्य बाज़ार के दौरान यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण होता है (यानी जब यूरोपीय और अमेरिकी बाजार खुला होता है) क्योंकि बैंक उन स्तरों पर तरलता का परीक्षण करने की कोशिश करते हैं। जब बाजार ने 2:56 मोमबत्ती पर 23.6 फिब को छुआ, तो मैंने कॉल विकल्प में प्रवेश किया। फाइब स्तर की उम्मीद से पहले एक बिट के माध्यम से मूल्य चला गया और मेरी प्रविष्टि से साठ सेकंड्स के रूप में काम किया, मेरे पास एक विजेता था 2 इस बार 1.33240 स्तर को प्रतिरोध के रूप में देखते हुए मैंने एक पुट विकल्प लिया स्तर और प्रवृत्ति पर तीन विक्स का गठन किया गया था, हालांकि अब तक बहुत अधिक गैर-कारक इस बिंदु पर नकारात्मक पक्षियों के लिए एक भेदभाव लग रहा था। इसलिए मैंने एक पुट विकल्प दर्ज किया और यह व्यापार लगभग पूरे समय मेरे पक्ष में चला गया, हालांकि यह समय-समय पर व्यापार (यानी प्रारंभिक निवेश की वापसी) द्वारा एक धन-व्यापार के लिए वापस चला गया। 3 इस व्यापार ने व्यापार के रूप में एक ही प्रतिरोध स्तर का पालन किया 2. संक्षिप्त डुबकी के बाद, मूल्य 1.3324 तक वापस आया, जहां मैंने एक पुट विकल्प लिया, यह पता लगाया गया कि प्रतिरोध का स्तर जारी रहेगा और यह कि हम 8217 डी संभवत: समर्थन 1 और फिबोनाची स्तर। इस व्यापार ने अंतिम रूप से उसी तरह काम किया, जो समाप्ति के ठीक पहले चढ़ने से पहले अधिकांश समय के पक्ष में जा रहा था। लेकिन सौभाग्य से, यह व्यापार एक पीप के दसवें भाग से पैसा मिला। 4 यह व्यापार, काफी आसान था, समर्थन के रूप में 1.3664 की 23.6 फिबोनैचि रिट्रेसमेंट का उपयोग करके कॉल विकल्प था। लेकिन विक्रेताओं ने स्पष्ट रूप से इस स्तर पर जीता और एक सुबह की डाउनट्रेंड की पुष्टि की गई। हालांकि यह व्यापार खो गया, कम से कम 23.6 फिब के उल्लंघन ने मुझे सूचित किया कि बाजार सामान्य दिशा में जाना चाहता था। यह निश्चित रूप से आगे व्यापार निर्णयों को बनाने में मदद करता है, जहां मेरे पास पुट विकल्प के लिए एक स्पष्ट पूर्वाग्रह था। मैंने भीड़ के बावजूद बाजार क्षेत्र ए (उपरोक्त स्क्रीनशॉट में लेबल के रूप में) में कोई भी कॉल विकल्प नहीं लिया है। चूंकि प्रवृत्ति कम थी, इसलिए मैं विकल्प की ओर अग्रसर रहना चाहता था। एरिया बी क्षेत्र ए के समान है, जिसमें यह एक ऐसे क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है जो आमतौर पर कॉल विकल्प देखने के लिए एक समर्थन स्तर के रूप में कार्य कर सकता है। हालांकि, डाउनथ्रेंड और कीमत में केवल इन क्षेत्रों से थोड़ा ऊपर लौटकर, मैं इन कॉल ऑप्शन सेट-अप को बायपास करना पसंद किया था। 5 इस व्यापार ने एक पुट विकल्प सेट अप के लिए 1.33086 प्रतिरोध क्षेत्र का इस्तेमाल किया। डाउनथ्रेंड के भीतर, प्रतिरोध स्तर तक पीछे हटने के लिए उच्च संभावना वाले व्यापार होते हैं। मैं 3:57 मोमबत्ती पर स्तर के पहले स्पर्श को ले सकता था, लेकिन ईमानदारी से मैं थोड़ा अबाधित था और मुझे पता चला कि मेरे सामने क्या था। लेकिन मैं अभी भी 3:58 मोमबत्ती पर डाल विकल्प में प्रवेश कर पा रहा था और यह व्यापार एक विजेता बन गया। 6 4:07 मोमबत्ती पर इस कॉल विकल्प को विशुद्ध रूप से समर्थन के स्तर पर आधारित था 1.32966। दरअसल, मैं यहां स्पष्ट डाउनथ्रेंड को नजरअंदाज कर रहा था और किसी भी अपेक्षाकृत हाल के मूल्य डेटा को देखते हुए, EURUSD के पास इस श्रेणी में कारोबार किया था, क्योंकि यह तीन ट्रेडिंग दिनों पहले था। यह भी ध्यान रखें कि इस मामले में 1.33 की पूरी संख्या को अनदेखा कर दिया गया था क्योंकि बाजार 1.3300 के स्तर से पीछे चल रहा था और इस तरह की परिमाणों के मुकाबले वह बहुत कम परिस्थितियों से कम संवेदनशील था। लेकिन जब यह दैनिक धुरी अंक की बात आती है, तो बाजार में इनके लिए कुछ प्रतिक्रिया दिखाने की एक मजबूत प्रवृत्ति होती है, क्योंकि इतने सारे खरीद और बेचने के आदेश पिवट बिंदु के आसपास घूमते हैं। तो यह 8217 के कुछ प्रकार की उछाल देखने के लिए प्राकृतिक है, भले ही यह केवल अस्थायी हो। यह व्यापार विजेता समाप्त हुआ बाजार क्षेत्र सी (1.33043) के लिए मैंने उस स्तर पर डाल दिया गया विकल्प विकल्प सेट अप को बायपास करने का निर्णय लिया क्योंकि उसके बाद आने वाले 2 का समर्थन करने के लिए वापस कमजोर रिट्रेसमेंट थे। मुझे कम से कम उम्मीद है कि समर्थन का दूसरा टच होना चाहिए और शायद नीचे की ओर भी एक कदम अगर डाउनटरेंड खुद को बनाए रखने वाला था लेकिन तथ्य यह है कि बाजार में समर्थन की कमी को बंद कर दिया गया 2 ने मुझे सुझाव दिया कि एक कदम वापस लेने की संभावना थी। यह विशेष रूप से सच था कि 1.33043 के पुनः स्पर्श से पहले एक बहुत ही कमजोर रिट्रेसमेंट केवल सही हुआ था। इसलिए 1.33043 पर कोई भी विकल्प नहीं लिया गया। मेरी कीमत फ़ीड अस्थायी रूप से उस घटना पर वैसे भी सील हो गई। 7 मैंने प्रतिरोध विकल्प के स्पर्श पर डाल विकल्प लिया जो 1.33069 स्तर के आसपास का गठन किया गया था यह व्यापार एक पीईपी के दसवां अंश से हार गया। उन प्रकार के नुकसान मनोबल हत्यारों की तरह लग सकता है, लेकिन 60-सेकंड ट्रेडों पर एक पीआईपी से कम के परिणाम बल्कि सामान्य होते हैं। बाजार क्षेत्र डी के संबंध में मैंने उस क्षेत्र को कॉल विकल्प के लिए माना था, लेकिन मैं बस वेशभूषा पर एक व्यापार करने के बारे में संदेह था। सबसे पहले, समर्थन स्तर 1.33069 पर समर्थन से तीन-पिप डाउन चाल के बाद बनाया गया था और यह बाजार में सिर्फ एक यादृच्छिक कम मात्रा में लुढ़का लग रहा था। फिर भी, जब वह समर्थन स्तर 5:05 मोमबत्ती पर वापस आ गया, तो वह अभी तक इसके माध्यम से चला गया, इसलिए मैंने कभी भी वास्तव में किसी व्यापार को लेने का भी मौका नहीं दिया था। बाजार क्षेत्र ई के लिए मुझे माना जाता है कि एक पुट विकल्प सेट अप के लिए एक महान क्षेत्र है, लेकिन मैं सिर्फ कीमत 1.3303 के लिए एक पीईपी के बारे में उठने के लिए इंतजार कर रहा था। तो व्यापार कभी भी ढाल नहीं हुआ। 8 यह व्यापार समर्थन 2 (1.32967) के संपर्क में बस एक अन्य कॉल विकल्प था तथ्य यह है कि यह व्यापार असफल रहा, मुझे आश्चर्यचकित नहीं किया गया क्योंकि इस प्रवृत्ति में कमी आई थी और समर्थन 2 पहले ही दिन में पहले ही छू चुका था। मैंने वास्तव में इस प्रकार के सेट-अप में खामियों के कागज़ात पर लिखा है, इसलिए मैं भविष्य में इसी तरह के बाजार परिदृश्य उत्पन्न होने से बच सकता हूं। मैंने बाज़ार क्षेत्र एफ पर ट्रेडों को साधारण कारण के लिए नहीं लिया था क्योंकि मैं बेहतर सेट-अप के लिए 2 का समर्थन करने के लिए बाजार को वापस लेने के लिए प्रतीक्षा कर रहा था। मैंने बाजार क्षेत्र जी पर एक कॉल ऑप्शन नहीं लिया, फिर भी मैं अभी भी चल रहे डाउनटाइंड से सावधान रह गया था। शुरुआती व्यापारियों के लिए, मैं हमेशा यथासंभव चल रही प्रवृत्ति की दिशा में व्यापार की सिफारिश करता हूं। उच्च संभावनाओं के उलट या काउंटर-ट्रेंड के अवसरों को ढूँढना मुश्किल हो सकता है। यहां तक ​​कि कई पेशेवर व्यापारियों ने सिद्धांत पर प्रवृत्ति के खिलाफ कभी नहीं जाने का फैसला किया है। वहाँ 8217 एक कारण है कि प्रवृत्ति व्यापार कई दशकों के लिए बाजार में व्यापार का सबसे सफल सामान्य रूप रहा है। इसी कारण के लिए बाजार क्षेत्र एच में भी कोई व्यापार नहीं था (इस प्रवृत्ति के खिलाफ जाने की इच्छा नहीं) 9 यह एक साधारण प्रवृत्ति थी- नीचे दिए गए विकल्प के लिए आधार के रूप में 1.32931 प्रतिरोध स्तर का उपयोग करते हुए व्यापार। इस व्यापार में पैसा समाप्त हो गया 10 मैंने समर्थन 2 (1.32967) के स्पर्श पर एक डाल विकल्प लिया यह मेरा पसंदीदा सेट-अप दिन के रूप में था क्योंकि यह प्रचलित डाउनटेन्ड के साथ चला गया था और यह एक मजबूत स्तर पर प्रतिरोध के आधार पर दिया गया था, यह एक धुरी का स्तर था और उस दिन पहले की कीमत का इतिहास देखा था। यह मेरे सामान्य प्रकार के व्यापार सेट अप का पसंदीदा प्रकार है I कुल मिलाकर, यह अभी भी एक लाभदायक दिन था। चूंकि एक व्यापार समाप्त हो चुका था, इसलिए मैंने कुल मिलाकर कुल 69 ट्रेडों पर अंकुश लगाया, जिससे मेरा कुल 60-सेकंड जीत कुल 74.1 था। 58.8 आईटीएम दर के ऊपर उस 8217 रुपये मुझे लाभदायक होने के लिए पहुंचने की जरूरत है, वर्तमान में नियोजित I8217m के रूप में तय-निवेश पैसा प्रबंधन मानते हुए। मैं कहाँ व्यापार करता हूं मैं ट्रेडर्सयूश में अपने सभी 60 सेकेंड विकल्पों का व्यापार करता हूँ I जल्दी से निकासी और सभ्य भुगतान मुझे वहां खुश रखता है। हाल ही में मुझे कुछ सवाल मिल गए हैं कि मैंने किस रणनीति का उपयोग किया है। मैंने सोचा कि मैं इसे यहां पोस्ट करूंगा और देखूं कि यह कैसा चल रहा है। फाइबोनैचि संख्या 61.8 78.6 और 88.6 पर आधारित इसका मूल्य कार्रवाई 1. पुट के ऊपर से नीचे के सबसे हाल के स्विंग पर फिबोनैटी ड्रा। अगर हम ऊपर से नीचे तक फिबो का चित्रण कर रहे हैं तो मूल रूप से इसका मतलब है कि हम बेचने की तलाश कर रहे हैं और किसी अन्य प्रवृत्ति फ़िल्टर की ज़रूरत नहीं है। हमारे फ़िबू ड्राइंग खुद निर्णायक है। 2. एक बार जब हम फ़िबू निकालते हैं तो हम पिनबार, हथौड़ा या अंदर की पट्टी की तरह मोमबत्तियां देखने के लिए देखेंगे। केवल 3 पैटर्न 3. हम 60 सेकंड के लिए बेच देंगे जब वर्तमान मोमबत्ती पिछले मोमबत्ती की कम टूट जाएगा। 4. हम केवल फ़िबो स्तरों के पहले या ताज़ा स्पर्श का पालन करेंगे। अगर पहले स्पर्श पर हम पैटर्न कैंडेस्टेक्ट नहीं करते हैं तो हम उसी स्विंग पर उस फ़िफ़ो नंबर का उपयोग नहीं करेंगे। इसी प्रकार हम केवल 61.8 या 78.6 या 88.6 पर एक ताज़ा स्पर्श की तलाश करेंगे और ऊपर बताए गए इन पैटर्नों में से किसी भी एक के बाद ही हम स्थिति खोलेंगे। एक हथौड़ा का उदाहरण: जीयाओस्क। 6e9ec861869ab71 शून्य के सही दिशा में इसके शून्य के साथ एक बहुत ही सरल और आसान रणनीति हेटर्स कृपया मेरी पोस्ट से दूर रहें वास्तव में इसकी सराहना करते हैं कि क्या पवित्र भविष्य एक चेतावनी आधारित सूचक बनाने में मदद कर सकता है जो कि फिबो स्वचालित रूप से आकर्षित कर सकता है और कीमत जब फीबो स्तरों को हिट कर सकता है। ऑटो फ्फाओ टूल के लिए बोलिंजर पर बॉलिंजर से सबसे कम निम्नतम पर उच्चतम उच्चतम फिबो को खींचना है। रेफरी के लिए संलग्न तस्वीर देखें एक बार जब मूल्य 100.00 या 0.00 टूट जाता है तो फ़िबो शून्य और शून्य है और हम नए झूलों को ढूंढने की कोशिश करेंगे। gyazobc। 45f09fd189c2f70 स्काइलल के विपरीत यह 21 जुलाई 2018 मैं इसी तरह की शैली का व्यापार कर रहा हूं। लेकिन मैं फेबो 127.2, 138.2 और 168,1 और स्तर 200 का सम्मान करता हूं यदि बड़ा कदम है, तो यह regmangum के विपरीत है 21 जुलाई 2018 हाल ही में मुझे कुछ रणनीति मिली है कि मैंने किस रणनीति का उपयोग किया है। मुझे लगा कि मैं इसे यहां पोस्ट कर दूंगा और देखें कि यह कैसे चलता है फाइबोनैचि संख्या 61.8 78.6 और 88.6 पर आधारित इसका मूल्य कार्रवाई 1. पुट के ऊपर से नीचे के सबसे हाल के स्विंग पर फिबोनैटी ड्रा। अगर हम ऊपर से नीचे तक फिबो का चित्रण कर रहे हैं तो मूल रूप से इसका मतलब है कि हम बेचने की तलाश कर रहे हैं और किसी अन्य प्रवृत्ति फ़िल्टर की ज़रूरत नहीं है। हमारे फ़िबू ड्राइंग खुद निर्णायक है। 2. एक बार जब हम फ़िबू निकालते हैं तो हम पिनबार, हथौड़ा या अंदर की पट्टी की तरह मोमबत्तियां देखने के लिए देखेंगे। केवल 3 पैटर्न 3. हम 60 सेकंड के लिए बेच देंगे जब वर्तमान मोमबत्ती पिछले मोमबत्ती की कम टूट जाएगा। 4. हम केवल फ़िबो स्तरों के पहले या ताज़ा स्पर्श का पालन करेंगे। अगर पहले स्पर्श पर हम पैटर्न कैंडेस्टेक्ट नहीं करते हैं तो हम उसी स्विंग पर उस फ़िफ़ो नंबर का उपयोग नहीं करेंगे। इसी प्रकार हम केवल 61.8 या 78.6 या 88.6 पर एक ताज़ा स्पर्श की तलाश करेंगे और ऊपर बताए गए इन पैटर्नों में से किसी भी एक के बाद ही हम स्थिति खोलेंगे। एक हथौड़ा का उदाहरण: जीयाओस्क। 6e9ec861869ab71 शून्य के सही दिशा में इसके शून्य के साथ एक बहुत ही सरल और आसान रणनीति हेटर्स कृपया मेरी पोस्ट से दूर रहें वास्तव में इसकी सराहना करते हैं कि क्या पवित्र भविष्य एक चेतावनी आधारित सूचक बनाने में मदद कर सकता है जो कि फिबो स्वचालित रूप से आकर्षित कर सकता है और कीमत जब फीबो स्तरों को हिट कर सकता है। ऑटो फ्फाओ टूल के लिए बोलिंजर पर बॉलिंजर से सबसे कम निम्नतम पर उच्चतम उच्चतम फिबो को खींचना है। रेफरी के लिए संलग्न तस्वीर देखें एक बार जब मूल्य 100.00 या 0.00 टूट जाता है तो फ़िबो शून्य और शून्य है और हम नए झूलों को ढूंढने की कोशिश करेंगे। gyazobc। 45f09fd189c2f70 यह काम 5 मिनट के टीएफ पर भी बहुत आसान है, इसके अलावा, WinITM अनुपात भी क्या होगा अगर पवित्रफिल्टर एक चेतावनी आधारित संकेतक बनाने में मदद कर सकता है जो कि फीफा को स्वचालित रूप से आकर्षित कर सकता है और कीमत जब फाइबो स्तर को हिट कर सकता है ऑटो फ्फाओ टूल के लिए बोलिंजर पर बॉलिंजर से सबसे कम निम्नतम पर उच्चतम उच्चतम फिबो को खींचना है। रेफरी के लिए संलग्न तस्वीर देखें एक बार जब मूल्य 100.00 या 0.00 टूट जाता है तो फ़िबो शून्य और शून्य है और हम नए झूलों को ढूंढने की कोशिश करेंगे। gyazobc। 45f09fd189c2f70 अवलोकन के तीन बिंदु - 1. ऑटो फाइब उपकरण के बीच एक स्पष्ट विसंगति है जिसे आपने पवित्र फायर बनाने और आपके अन्य उदाहरणों में मैन्युअल रूप से आकर्षित करने के लिए पवित्र फायर का अनुरोध किया था, वे वही नहीं हैं 2. इसमें कोई ज़िक्र नहीं है कि जब आप मोमबत्ती के प्रकार के बारे में बताए गए हैं, तो इसके सटीक गुणों का क्या होना चाहिए, जब यह फाइब के स्तर के आसपास आता है। उच्च ग्रिटेरेक्वाल्ल फाइब स्तर और कम कम पंसद के स्तर के रूप में टच करें 3. आपकी स्ट्रैट नियमों पर आधारित है, लेकिन संपूर्ण क्रम-निर्धारण लूप को पूरा करने के लिए इसे विशिष्टता की आवश्यकता है। यदि यह किया जाता है, तो आपका स्ट्रेट ईए के साथ ऑटो-ट्रेड किया जा सकता है। लेकिन यदि आप फीडबैक की सराहना न करते हैं जो नकारात्मक प्रतीत होता है, तो मैं ठीक होने का ख्याल रखता हूं, बीमार यहां पोस्ट करने से बचना बीमार अनुरोध adminmod इस पोस्ट को हटाने के लिए। Rahul111 21 जुलाई 2018 के विपरीत यह अवलोकन के तीन अंक - 1. ऑटो फाइब उपकरण के बीच एक स्पष्ट विसंगति है जिसे आप बनाने के लिए पवित्र फायर का अनुरोध किया था और आप अपने अन्य व्यापारिक उदाहरणों में मैन्युअल रूप से आकर्षित किए गए फाब, वे वही नहीं हैं 2. इसमें कोई ज़िक्र नहीं है कि जब आप मोमबत्ती के प्रकार के बारे में बताए गए हैं, तो इसके सटीक गुणों का क्या होना चाहिए, जब यह फाइब के स्तर के आसपास आता है। 3. आपकी सीढ़ी नियमों पर आधारित है, लेकिन संपूर्ण क्रमचय लूप को पूरा करने के लिए इसे विशेष की आवश्यकता है। यदि यह किया जाता है, तो आपका स्ट्रेट ईए के साथ ऑटो-ट्रेड किया जा सकता है। लेकिन यदि आप फीडबैक की सराहना न करते हैं जो नकारात्मक प्रतीत होता है, तो मैं पोस्टिंग से बचे रहना चाहता हूं। बीमार अनुरोध adminmod इस पोस्ट को हटाने के लिए। निश्चित रूप से एक नफरत नहीं है आपकी टिप्पणियां नकारात्मक नहीं हैं वे वास्तव में अच्छे प्रश्न हैं और इस रणनीति को पोस्ट करने से पहले मुझे उनका ध्यान था और इस वजह से मुझे पद पर वापस ले लिया गया क्योंकि फिबोनैचि लाइनों की साजिश रचने के कारण ये थोड़ा जटिल हो गया है। मैं आमतौर पर हाल के स्विंग पर फिब को आकर्षित करना पसंद करता हूं लेकिन सवाल यह है कि एक संकेतक या ईए सबसे हालिया स्विंग को कैसे समझेंगे मैंने इसे पोस्ट किया ताकि हम सभी को एक साथ मिलकर पारस्परिक रूप से इसका समाधान कर सकें, ठीक वही गुणों के बारे में बोलकर, मैं एक कीमत अस्वीकृति की तलाश कर रहा हूं जो पहली बार एफबीओ स्तरों को छूता है। हम जानते हैं कि कीमत में बार-बार एक विशेष फ़िबो स्तर को छूने की प्रवृत्ति होती है लेकिन हम केवल पहली स्पर्श की तलाश कर रहे हैं। जैसा कि आप हाल ही के स्क्रीनशॉट से देख सकते हैं हम 61.8 पर एक ताज़ा स्पर्श किया था और कीमत वहाँ खारिज कर दी गई थी और इन्वर्टेड हैमर के रूप में बंद कर दिया। हम मूल रूप से इस प्रकार के पैटर्न की तलाश कर रहे हैं, जहां हम ईए को उल्टे हथौड़ा की पहचान कर सकते हैं। कई दलालों ने 60 सेकंड के लिए ईए अनुमति नहीं दी है इसलिए मैं नहीं जानता कि ईए के विचार को कैसे प्राप्त होगा। मैंने एक चेतावनी संकेतक के लिए पूछा क्योंकि पूरे दिन के लिए प्रत्येक मुद्रा जोड़ी पर मैन्युअल रूप से बहुत ही थकाऊ ड्रायिन फाइबॉस मिलता है चेतावनी आधारित प्रणाली होने से ट्रेड्स को समय पर पहचानने में मदद मिलेगी और मैन्युअल रूप से यह भी काम किया जा सकता है। इसके अलावा मुझे इसके बारे में अधिक जानकारी की आवश्यकता होगी कि आप मूल्य गुणों के बारे में कहां खोज रहे हैं। Rahul111 21 जुलाई 2018 के विपरीत मूल्य की गुणवत्ता के लिए यह मैं क्या कहना चाहूंगा: 1. मूल्य पहली बार 61.8 या 78.8 या 88.6 पर एफिबो स्तर को हिट करना चाहिए। यदि कीमत 61.8 छूती है तो यह कभी-कभी सभी 3 स्तरों को छू जाएगी एक एकल मोमबत्ती में और वह भी मान्य है, लेकिन स्पर्श को छूने के बाद कीमत इन स्तरों में से एक के नीचे बंद होनी चाहिए। यदि कीमत किसी भी एफिबो स्तर को मार देती है और इसके बारे में अस्वीकार नहीं करता है और हम वहां व्यापार नहीं करेंगे। फ़िबो स्तर को छूने के बाद मोमबत्ती बेचने के लिए एक उल्टे हथौड़ा के रूप में बंद होना चाहिए या एक मंदी के अंदर बार मोमबत्ती या एक शूटिंग स्टार के रूप में बंद होना चाहिए। 3. वर्तमान मोमबत्ती या मोमबत्ती जहां हमें व्यापार में प्रवेश करना होगा, उसे खोलने और पिछली मोमबत्ती की ऊंची ऊंचाई को तोड़ना होगा और मोमबत्ती के खुलने पर हम अपने व्यापार में प्रवेश करेंगे और ऊंचे स्तर पर टूट जाएंगे। इसके अलावा इसमें हम व्यापार नहीं करेंगे जब मोमबत्ती का आकार बहुत बड़ा हो, जिसका मतलब है कि एक बार 88.6 का परीक्षण हो चुका है, इसे गिरने और 38.2 या 50 या 61.8 के नीचे बंद नहीं करना चाहिए। 88.6 का परीक्षण करने के बाद इसे आदर्श रूप से 78.6 आरओ 88.6 के बीच 61.8 को तोड़ने के बाद बंद करना चाहिए, इसे आदर्श रूप से 78.6 ब्रेक करने के बाद 50 और 61.8 के बीच होना चाहिए। यह आदर्श रूप से 61.8 और 78.6 के बीच बंद होना चाहिए। हम ट्रेडों की दिशा में बहुत लंबा होने पर भी ट्रेडों में प्रवेश नहीं करेंगे। इसका मतलब यह है कि अगर हम एक पुट में प्रवेश कर रहे हैं तो हम नीचे की ओर पिछले मोमबत्ती पर एक लंबे बाइक नहीं चाहते हैं, जबकि इसके ऊपर एक बाती हो सकती है क्योंकि इसे पिछले मोमबत्ती के नीचे तोड़ना पड़ता है, इसलिए हमें एक लंबी बाती नहीं चाहिए ताकि ब्रेक जितनी जल्दी हो सके जब नई मोमबत्ती खुलती है और हमें बेहतर मूल्य मिलता है। gyazod2। 0ced4ff7a0f5649 यह पसंद है yawyks 21 जुलाई 2018 निश्चित रूप से एक नफरत नहीं। आपकी टिप्पणियां नकारात्मक नहीं हैं वे वास्तव में अच्छे प्रश्न हैं और इस रणनीति को पोस्ट करने से पहले मुझे उनका ध्यान था और इस वजह से मुझे पद पर वापस ले लिया गया क्योंकि फिबोनैचि लाइनों की साजिश रचने के कारण ये थोड़ा जटिल हो गया है। मैं आमतौर पर हाल के स्विंग पर फिब को आकर्षित करना पसंद करता हूं लेकिन सवाल यह है कि एक संकेतक या ईए सबसे हालिया स्विंग को कैसे समझेंगे मैंने इसे पोस्ट किया ताकि हम सभी को एक साथ मिलकर पारस्परिक रूप से इसका समाधान कर सकें, ठीक वही गुणों के बारे में बोलकर, मैं एक कीमत अस्वीकृति की तलाश कर रहा हूं जो पहली बार एफबीओ स्तरों को छूता है। हम जानते हैं कि कीमत में बार-बार एक विशेष फ़िबो स्तर को छूने की प्रवृत्ति होती है, लेकिन हम केवल पहली स्पर्श की तलाश कर रहे हैं। जैसा कि आप हाल ही के स्क्रीनशॉट से देख सकते हैं हम 61.8 पर एक ताज़ा स्पर्श किया था और कीमत वहाँ खारिज कर दी गई थी और इन्वर्टेड हैमर के रूप में बंद कर दिया। हम मूल रूप से इस प्रकार के पैटर्न की तलाश कर रहे हैं, जहां हम ईए को उल्टे हथौड़ा की पहचान कर सकते हैं। कई दलालों ने 60 सेकंड के लिए ईए अनुमति नहीं दी है इसलिए मैं नहीं जानता कि ईए के विचार को कैसे प्राप्त होगा। मैंने एक चेतावनी संकेतक के लिए पूछा क्योंकि पूरे दिन के लिए प्रत्येक मुद्रा जोड़ी पर मैन्युअल रूप से बहुत ही थकाऊ ड्रायिन फाइबॉस मिलता है चेतावनी आधारित प्रणाली होने से ट्रेड्स को समय पर पहचानने में मदद मिलेगी और मैन्युअल रूप से यह भी काम किया जा सकता है। इसके अलावा मुझे इसके बारे में अधिक जानकारी की आवश्यकता होगी कि आप मूल्य गुणों के बारे में कहां खोज रहे हैं। निश्चित रूप से एक नफरत नहीं है आपकी टिप्पणियां नकारात्मक नहीं हैं वे वास्तव में अच्छे प्रश्न हैं और इस रणनीति को पोस्ट करने से पहले मुझे उनका ध्यान था और इस वजह से मुझे पद पर वापस ले लिया गया क्योंकि फिबोनैचि लाइनों की साजिश रचने के कारण ये थोड़ा जटिल हो गया है। हाँ, यह कठिनाई कैसे एक स्विंग निर्धारित करने के लिए मैं आमतौर पर हाल के स्विंग पर फिब को आकर्षित करना पसंद करता हूं लेकिन सवाल यह है कि एक संकेतक या ईए सबसे हालिया स्विंग को कैसे समझेंगे मैंने यह पोस्ट किया है ताकि हम सभी एक साथ आ सकते हैं और आपसी पारस्परिक रूप से इस ZZ 12,5,3 को हल कर सकते हैं, जबकि झूले बड़े होने पर लुकबैक सलाखों के बजाय एक संभव तरीका है, दूसरा sema4 का उपयोग करना है। अच्छी तरह से सटीक गुणों के बारे में बोल रहा हूं, मैं एक कीमत अस्वीकृति की तलाश कर रहा हूं जो इसे पहली बार के लिए फ़िबो स्तरों को छूता है। हम जानते हैं कि कीमत में बार-बार एक विशेष फ़िबो स्तर को छूने की प्रवृत्ति होती है लेकिन हम केवल पहली स्पर्श की तलाश कर रहे हैं। जैसा कि आप हाल ही के स्क्रीनशॉट से देख सकते हैं हम 61.8 पर एक ताज़ा स्पर्श किया था और कीमत वहाँ खारिज कर दी गई थी और इन्वर्टेड हैमर के रूप में बंद कर दिया। हम मूल रूप से इस प्रकार के पैटर्न की तलाश कर रहे हैं, जहां हम ईए को उल्टे हथौड़ा की पहचान कर सकते हैं। कई दलालों ने 60 सेकंड के लिए ईए अनुमति नहीं दी है इसलिए मैं नहीं जानता कि ईए के विचार को कैसे प्राप्त होगा। जब यह छूता है, और वह विशेष मोमबत्ती 3 मोमबत्ती पैटर्न है जिसका आपने उल्लेख किया है और उस मोमबत्ती के निम्न ऊँचाई को पिछले मोमबत्ती के लोहाग को तोड़ना होगा। - सभी नियमों को पूरा किया जाना चाहिए Yup, ईए 1min समाप्ति के लिए स्वीकार नहीं किया गया है। मैंने एक चेतावनी संकेतक के लिए पूछा क्योंकि पूरे दिन के लिए प्रत्येक मुद्रा जोड़ी पर मैन्युअल रूप से बहुत ही थकाऊ ड्रायिन फाइबॉस मिलता है चेतावनी आधारित प्रणाली होने से ट्रेड्स को समय पर पहचानने में मदद मिलेगी और मैन्युअल रूप से यह भी काम किया जा सकता है। 1 मिनट की समाप्ति के लिए, आपकी प्रतिक्रिया एक चेतावनी के साथ भी बहुत तेज होनी चाहिए लेकिन यह मदद भी करता है मैं इसके बारे में अधिक जानकारी की आवश्यकता होगी कि आप मूल्य गुणों के बारे में क्या कह रहे हैं। आज मैं दूर हूँ लेकिन आपकी बहुत ही दिलचस्प रणनीति में देखेंगे सौभाग्य।

No comments:

Post a Comment